जिम्मीस कॉकटेल्स रिव्यू (Jimmy’s Cocktails Review)

jimmys cocktail review

जिम्मीस कॉकटेल्स रिव्यू (Jimmy’s Cocktails Review)

अगर आपको कॉकटेल पसंद हैं तो यह कॉकटेल मिक्स आपके पास होने जरुरी हैं। परफेक्ट ड्रिंक्स के लिए जिम्मीज कॉकटेल्स को हमारा धन्यवाद।

मिश्री रेटिंग

फ्लेवर
4 / 5
4
सुविधा
4 / 5
4
4
SUPERB!

Quick Review Summary

जिम्मीज कॉकटेल की बोतल अति सुंदर हैं। अब आप घर की सुविधा में व्हिस्की सॉर, सेक्स ऑन दी बीच, मैंगो चिल्ली मोजितो, कॉस्मोपॉलिटन का मज़ा ले सकते हैं। सभी का स्वाद अच्छा है और इन ड्रिंक्स से पारंपरिक फ्लेवर मिलता है।

मज़ेदार कॉकटेल बनाने के लिए सबसे पहले सामग्री चुनें और फिर सही मात्रा में मिक्स करें, यह काम थोड़ा थका देने वाला हो सकता है, खासकर तब, जब आपने खुद कोई पार्टी रखी है। जिन लोगों को आमतौर पर कॉकटेल पीना पसंद है उन लोगों के लिए सिर्फ दो गिलास कॉकटेल बनाने के लिए सारी सामग्री इकट्ठा करने के बाद कॉकटेल बनाना थकान भरा काम हो सकता है। मार्किट में उपलब्ध रेडी- मेड कॉकटेल ड्रिंक मिक्स को हम धन्यवाद कर सकते हैं क्योंकि इनकी मदद से अब कॉकटेल बनाना आसानी और सुविधाजनक हो गया है। हमने जिम्मीस के 4 अलग- अलग कॉकटेल मिक्स का रिव्यू किया है और इस प्रोडक्ट के बारे में यह जानना बेहद जरुरी है। अधिक जानकारी रिव्यू से प्राप्त करें।

वीडियो- जिम्मीस कॉकटेल्स रिव्यू

https://www.youtube.com/watch?v=ec8CZbPF1mU&feature=emb_logo

जिम्मीस कॉकटेल्स से जुड़ी जरुरी बातें (What You Should Know About Jimmy’s Cocktails)

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  • यह नॉन- अल्कोहलिक बेवरेज है।
  • इस प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ 12 महीने की है।
  • इन्हें मॉकलेट के बेस की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। अल्कोहल के साथ मिक्स कर कॉकटेल बना सकते हैं या फिर जैसी हैं वैसे ही पी सकते हैं।
  • एक बोतल से दो कॉकटेल/ मॉकेटल बना सकते हैं।

#फर्स्टइंप्रेशन जिम्मीस कॉकटेल्स

कीमत और पैकेजिंग – जिम्मीज कॉकटेल्स के सभी फ्लेवर 250 एमएल की बोतल में आते हैं जिसकी कीमत 99/- रुपए है। यह बेवरेज ब्राइट रंग की कांच की बोतल में आते हैं। बोतल खोलने के लिए आपको बोतल ओपनर की जरुरत पड़ेगी।

कैसे टेस्ट किया – हमने सभी कॉकटेल मिक्सर चिल्ड और जैसे हैं वैसे ही ट्राई किए हैं। रिव्यू के दौरान हमने अल्कोहल मिक्स नहीं की है क्योंकि हम इनके असली फ्लेवर और मिठास के बारे में जानना चाहते थे। हमने यह भी ध्यान में रखा है कि अधिकतर लोग इसका इस्तेमाल मॉकटेल बनाने के लिए करना चाहेंगे।

jimmys-cocktail-review
जिम्मीस कॉकटेल्स – 4 फ्लेवर

कॉस्मोपॉलिटन कॉकटेल मिक्सर

कैलोरी – 100 एमएल में 52 किलो कैलोरी हैं।

कॉस्मोपॉलिटन क्या है? आमतौर पर इसे लड़कियों की ड्रिंक कहा जाता है। कॉस्मोपॉलिटन या कॉस्मो ड्रिंक एक वोडका आधारित कॉकटेल है जो पूरी दुनिया में पॉपुलर है। पारंपरिक कॉस्मोपॉलिटन कॉकटेल बनाने के लिए वोडका, ट्रिपल सेक, क्रैनबेरी जूस और ताज़ा लेमन जूस का इस्तेमाल किया जाता है।

इस बेवरेज में क्या है? इसमें पानी, शुगर, ऑरेंज जूस कंसंट्रेट (1%), क्रैनबेरी जूस कंसंट्रेट (1.5%), लेमन जूस कंसंट्रेट (1%), एसिडिटी रेगुलेटर, स्टेबलाइजर, एंटीऑक्सीडेंट और प्रेजरवेटिव है। इस बेवरेज को वोडका के साथ बनाने की सलाह दी जाती है।

सूरत और खुशबू – टेस्ट करते ही सबसे पहले क्रैनबेरी का स्वाद आता है। ट्रिपल सेक और लेमन जूस से हल्की कड़वाहट महसूस होती है। अगर आपको मीठे कॉकटेल पसंद हैं तो यह मिक्सर अच्छा ऑप्शन है।

Jimmy’s Cocktails Cosmopolitan Review
जिम्मीस कॉस्मोपॉलिटन कॉकटेल मिक्सर

सेक्स ऑन दी बीच कॉकटेल मिक्सर

कैलोरी – 100 एमएल में 54 किलो कैलोरी हैं।

सेक्स ऑन दी बीच कॉकटेल में क्या सामग्री है? आमतौर पर सेक्स ऑन दी बीच कॉकटेल में वोडका, पीच (peach schnapps), ऑरेंज जूस और क्रैनबेरी जूस होता है। कॉस्मोपॉलिटन की तरह ही पूरी दुनिया में यह एक पॉपुलर कॉकटेल है।

इस बेवरेज में क्या है? इसमें पानी, शुगर, पीच जूस कंसंट्रेट (2%), ऑरेंज जूस कंसंट्रेट (2%), क्रैनबेरी जूस कंसंट्रेट (0.2%), एसिडिटी रेगुलेटर, स्टेबलाइजर और प्रेजरवेटिव हैं। इस बेवरेज को वोडका के साथ बनाने की सलाह दी जाती है।

सूरत और खुशबू – कॉकटेल मिक्स का रंग ब्राइट ऑरेंज है। जिम्मीस कॉकटेल सेक्स ऑन दी बीच मिक्सर ऑरेंज रंग की बोतल में आती है। बेवरेज में पीच का फ्लेवर ज्यादा है।

फ्लेवर – पीच फ्लेवर बहुत ज्यादा और अच्छा है। ऑरेंज फ्लेवर बहुत हल्का है और पीच का फ्लेवर ज्यादा आता है। यह मीठा मिक्सर है, कॉस्मोपॉलिटन की तरह, अगर आपको मीठी और पीच फ्लेवर की कॉकटेल पसंद है तो यह एक अच्छा ऑप्शन है।

Sex On The Beach Cocktail Mixer
जिम्मीस सेक्स ऑन दी बीच कॉकटेल मिक्सर

व्हिस्की सॉर कॉकटेल मिक्सर

कैलोरी – 100 एमएल में 46 किलो कैलोरी हैं।

व्हिस्की सॉर में क्या होता है?

व्हिस्की सॉर में पारंपरिक रूप से व्हिस्की, शुगर और लेमन जूस का इस्तेमाल किया जाता है। कभी- कभी अंडा भी डाला जाता है लेकिन यह ऑप्शन की तरह होता है। आमतौर पर चेरी की टॉपिंग की जाती है, व्हिस्की सॉर को बर्बन व्हिस्की के इस्तेमाल से भी बना सकते हैं।

इस बेवरेज में क्या- क्या है? पानी, शुगर, ऑरेंज जूस कंसंट्रेट (3%), लेमन जूस कंसंट्रेट (0.5%), एसिडिटी रेगुलेटर, एंटीऑक्सीडेंट, स्टेबलाइजर और प्रेजरवेटिव। व्हिस्की सॉस बनाने के लिए व्हिस्की का इस्तेमाल किया जा सकता है।

सूरत और खुशबू – बेवरेज में दालचीनी की खुशबू है जो बहुत आनंदमय है।

फ्लेवर – दालचीनी फ्लेवर के साथ हल्की खट्टास परफेक्ट है। हमें बेवरेज की हल्की कड़वाहट भी अच्छी लगी है। बेवरेज में मिठास बैलेंस है। और यह कॉकटेल मिक्स उन लोगों के लिए परफेक्ट जिन्हें अपनी ड्रिंक्स में लो शुगर पसंद है।

Whiskey Sour Cocktail Mixer
जिम्मीस व्हिस्की सॉर कॉकटेल मिक्सर

मैंगो चिल्ली मोजितो कॉकटेल मिक्सर

कैलोरी – 100 एमएल में 54 किलो कैलोरी हैं।

मैंगो चिल्ली मोजितो पारंपरिक कॉकटेल नहीं है इसलिए हमारे पास निर्धारित रेसिपी या सामग्री नहीं है जिसके आधार पर हम इसे देखें।

मैंगो चिल्ली मोजितो की सामग्री – पानी, शुगर, अल्फांसो मैंगो पल्प (5%), मैंगो जूस कंसंट्रेट (1%), लेमन जस कंसंट्रेट (1%), एसिडिटी रेगुलेटर, एंटीऑक्सीडेंट, स्टेबलाइजर और प्रेजरवेटिव। मैंगो चिल्ली मोजितो बनाने के लिए रम या वोडका की सलाह दी गई है।

सूरत और खुशबू – बेवरेज का रंग गहरा पीला है जो हमें बचपन की मैंगो ड्रिंक्स की याद दिला देता है। जैसे ही आप बोतल खोलते हैं तो चिल्ली और मैंगो की स्ट्रोंग खुशबू को नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता है।

फ्लेवर – यह बेवरेज बहुत स्वादिष्ट और नया है। गाढ़े मैंगो की मिठास और हैरान कर देने वाला चिल्ली का बैलेंस बहुत स्वादिष्ट है। दोबारा से इस ड्रिंक के पास जाने से हम खुद को नहीं रोक पा रहे थे। अगर आप कोई पार्टी रख रहे हैं या फिर खुद के लिए कॉकटेल बनाना चाहते हैं तो यह एक बहुत अच्छा ऑप्शन है। हमने इस बेवरेज का सेवन डायरेक्ट बोतल से भी किया है और यह बेवरेज लाजवाब लगा है।

Mango Chilli Mojito Cocktail Mixer
जिम्मीस मैंगो चिल्ली मोजितो कॉकटेल मिक्सर

सुंदर बोतल से लेकर स्वादिष्ट फ्लेवर और सुविधा तक हमें जिम्मीस कॉकटेल्स मिक्सर बेहद पसंद आएं हैं। हमें अच्छा लगा कि कैसे बेवरेज का स्वाद आर्टिफिशियल नहीं लगता है। तो अब आपको घर की सुविधा में मज़ेदार कॉकटेल बनाने से कौन रोक रहा है?

हमें यह प्रोडक्ट बेहद पसंद आया है!

jimmys-cocktails

जिम्मीस कॉकटेल्स

इनकी मदद से घर में कॉकटेल बनाने का प्रोसेस आसान और सुविधाजनक हो जाएगा।

कीमत – 99/- रुपए* (एक बोतल)

मात्रा – 250 एमएल

*कीमत रिव्यू के समय

मिश्री रेटिंग (0-5)- हमारी तरफ से जिम्मीस कॉकटेल्स मिक्स को 4.5 मिश्री मिलते हैं।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।
*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

टीम मिश्री शोधकर्ता, समीक्षक, डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर और लेखकों की टीम है जो टेस्ट किचन में हर रिव्यू का हिस्सा होते हैं। यह सभी प्रोडक्ट की रिव्यू, टेस्ट करते हैं और रिजल्ट पर पहुंचने से पहले उस प्रोडक्ट की विशेषताएं, अच्छी और बुरी बातों के बारे में विस्तार से चर्चा, विचार-विमर्श करते हैं। सभी रिव्यू में टीम के सदस्यों से महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त किए गए हैं और जहां से बाइलाइन पूरी टीम से संबंधित है - टीम मिश्री!

Leave a Reply on जिम्मीस कॉकटेल्स रिव्यू (Jimmy’s Cocktails Review)

Your email address will not be published. Required fields are marked *