गिरनार कश्मीरी कहवा: #फर्स्टइंप्रेशन (Girnar Kashmiri Kahwa: #FirstImpressions)

गिरनार कश्मीरी कहवा: #फर्स्टइंप्रेशन (Girnar Kashmiri Kahwa: #FirstImpressions)

Girnar Kashmiri Kahwa-mishry

गिरनार कश्मीरी कहवा: #फर्स्टइंप्रेशन (Girnar Kashmiri Kahwa: #FirstImpressions)

कहवा, कश्मीरी चाय है जिसमें साबुत मसाले हैं और परफेक्ट गोल्डन चाय के लिए इसे बैलेंस तरीके से बनाना होता है। क्या गिरनार कश्मीरी कहवा प्री- मिक्स कश्मीरी चाय के करीब है?

भारी खाना या फिर थकान भरे दिन के बाद गर्म कहवा चाय बहुत अच्छा ऑप्शन है अगर आपको साबुत मसालों की खुशबू पसंद है। कहवा को सामान्य तौर पर दालचीनी, हरी दालचीनी, केसर, कुचले हुए बादाम और नाजुक कश्मीरी चाय पत्तियों के इस्तेमाल से बनाई जाती है। कहवा चाय को लेकर हर घर की अपनी मनगढ़ंत कहानी होती है। कुछ अदरक मिलाते हैं, कुछ लौंग, कुछ बिना चाय पत्ति इस्तेमाल किए और कुछ दूध भी मिलाते हैं। हमने अपने रिव्यू में साबुत मसालों की खुशबू और सुंदर गोल्डन चाय के रंग और स्वाद पर ज्यादा ध्यान दिया है। आइए देखते हैं कि क्या गिरनार कश्मीरी कहवा हमारे उम्मीदों के अनुसार है या नहीं।

गिरनार कश्मीरी कहवा (Girnar Kashmiri Kahwa) से जुड़ी जरुरी बातें

*पैकेजिंग पर दी गई जानकारी के अनुसार

  1. एक बोक्स में 5 पाउच हैं जो 75/- रुपए के हैं।
  2. यह 5 पर्यावरण के अनुकूल stirrers के साथ आता है।
  3. इसमें चीनी, ग्रीन टी अर्क, केसर, लौंग, दालचीनी, इलायची, अदरक और बादाम का इस्तेमाल किया गया है।

गिरनार कश्मीरी कहवा

यह रिफ्रेश कर देने वाला बेवरेज हमें बहुत पसंद आया है जो ट्रेवल फ्रेंडली पैकिंग में आता है।

कीमत- 75/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

#फर्स्टइंप्रेशन गिरनार कश्मीरी कहवा

कहवा को टेस्ट करने से पहले हम उलझन में थे क्योंकि किसी भी प्री मिक्स से स्वाद की उम्मीद बहुत अच्छी नहीं होती है और असली ड्रिंक के मुकाबले तो बिल्कुल भी नहीं। हैरानी की बात यह है कि गिरनार कश्मीरी कहवा हमें प्रभावित करने में नाकाम नहीं रहा है।

प्री- मिक्स सुविधाजनक पैकिंग में आता है जो ट्रेवल या ऑफिस ले जाने के लिए परफेक्ट है। आपको सिर्फ गर्म पानी मिलाना है और आपकी ग्रीन टी तैयार है। यह 5 पर्यावरण के अनुकूल stirrers के साथ आता है।

इसके सुंदर और कोमल फ्लेवर ने हमारा ध्यान अपनी तरफ खींचा है। इसका स्वाद हल्का, खुशबूदार और स्वागत करने वाला है। हर घूंट में आप गर्म मसालों को महसूस करते हैं। अधिकतर कवहा प्री- मिक्स में ज्यादा चीनी की मात्रा होती है जिस कारण से कवहा में मौजूद साबुत मसालों और इसका बेसिक स्वाद खराब हो जाता है।

10 ग्राम पाउच से आपको 36.89 कैलोरी मिलती है जो बाकी प्री- मिक्स के मुकाबले बुरा नहीं है।

सर्दियों में जब आपको कुछ गर्म पीने का मन करता है, तब आप बार- बार चाय- कॉफी पीने से बोर हो जाते हैं। तब गिरनार कश्मीरी कवहा सर्दियों के बेवरेज में आपको अलग स्वाद और अलग टाइप का बेवरेज देने में मदद करेगी।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।
अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।
*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।
*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

टीम मिश्री

टीम मिश्री शोधकर्ता, समीक्षक, डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर और लेखकों की टीम है जो टेस्ट किचन में हर रिव्यू का हिस्सा होते हैं। यह सभी प्रोडक्ट की रिव्यू, टेस्ट करते हैं और रिजल्ट पर पहुंचने से पहले उस प्रोडक्ट की विशेषताएं, अच्छी और बुरी बातों के बारे में विस्तार से चर्चा, विचार-विमर्श करते हैं। सभी रिव्यू में टीम के सदस्यों से महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त किए गए हैं और जहां से बाइलाइन पूरी टीम से संबंधित है - टीम मिश्री!

Leave a Reply on गिरनार कश्मीरी कहवा: #फर्स्टइंप्रेशन (Girnar Kashmiri Kahwa: #FirstImpressions)

Your email address will not be published. Required fields are marked *