4700 बीसी इंस्टेंट पॉपकॉर्न रिव्यू (4700 BC Instant Popcorn Review)
4700 BC Instant Popcorn Review

4700 बीसी इंस्टेंट पॉपकॉर्न रिव्यू (4700 BC Instant Popcorn Review)

इंस्टेंट गोर्मेंट पॉपकॉर्न अब सिर्फ 10/- रुपए के पैक में उपलब्ध हैं। 4700 बीसी पॉपकॉर्न (4700 BC Instant Popcorn) परफेक्ट फूलते हैं और इनमें हलका फ्लेवर है।

मिश्री रेटिंग

फ्लेवर
3 / 5
3
किफायती
4 / 5
4
हमारा अनुभव
3 / 5
3
3.33

Summary

4700 बीसी पॉपकॉर्न (4700 BC Instant Popcorn) से आपको बड़े साइज के गोर्मेंट पॉपकॉर्न मिलते हैं। हालांकि फ्लेवर थोड़े कम और हल्के हैं लेकिन हमें अच्छा लगा कि कोई भी पॉपकॉर्न का दाना कच्चा या जला नहीं था।

अगर आप फिल्म देख रहे हैं और हाथ में पॉपकॉर्न न हो तो फिल्म देखने का मज़ा थोड़ा कम हो सकता है। घर में जब ताज़ा पॉपकॉर्न बनाते हैं तब पूरा घर पॉपकॉर्न की प्यारी खुशबू से भर जाता है और मूवी हॉल जैसा महसूस होने लगता है। भारत में कई इंस्टेंट पॉपकॉर्न ब्रांड हैं जिन्हें हम धन्यवाद कहना चाहते हैं जिनकी मदद से घर में मूवी देखने का मज़ा दोगुना हो जाता है। 4700 बीसी भारत में पहली गोर्मेंट पॉपकॉर्न ब्रांड है जो कई सारे फ्लेवर इंस्टेंट पॉपकॉर्न पैकेट लेकर आए हैं। मिश्री मुख्यालय में हमने 4700 बीसी इंस्टेंट पॉपकॉर्न के 4 फ्लेवर के पॉपकॉर्न का रिव्यू किया है। रिव्यू के समय हमने फ्लेवर, मक्का के दाने की क्वालिटी, पकाने के समय पर खास ध्यान दिया है। अधिक जानकारी के लिए आप यह रिव्यू पूरा पढ़ सकते हैं।

  • 4700 बीसी पॉपकॉर्न – नेचुरल
  • 4700 बीसी पॉपकॉर्न – बटर
  • 4700 बीसी पॉपकॉर्न – बारबीक्यू
  • 4700 बीसी पॉपकॉर्न – सैवन स्पाइसिस

4700 बीसी इंस्टेंट पॉपकॉर्न की कीमत 10/- रुपए है। हर पैक में 30 ग्राम बिना पके मक्का के दाने हैं।

क्विक रिव्यू

4700 बीसी इंस्टेंट पॉपकॉर्न

4700 बीसी इंस्टेंट पॉपकॉर्न परफेक्ट तरीके से फूलते हैं लेकिन इनमें फ्लेवर हल्का है।

कीमत – 10/- रुपए*

मात्रा – 30 ग्राम

*कीमत रिव्यू के समय

4700 बीसी पॉपकॉर्न – नेचुरल का क्विक रिव्यू

4700 बीसी पॉपकॉर्न - नेचुरल
4700 बीसी पॉपकॉर्न - नेचुरल

सामग्री – पॉपिंग कॉर्न (70%), वेजिटेबल ऑयल, नमक, रेगुलेटर, पायसीकारक (Emulsifier)।

स्वाद – मक्का के दाने बहुत जल्दी से पक गए थे और सभी दाने परफेक्ट तरीके से फूल गए थे। पकाने के बाद एक भी दाना कच्चा या जला नहीं था जिसे देखकर हमें खुशी हुई। इस इंस्टेंट पॉपकॉर्न का आकार सामान्य से बड़ा था। जब हमने 4700 बीसी पॉपकॉर्न (नेचुरल) चखे तब हमें इनमें नमक परफेक्ट लगा। पॉपकॉर्न में नमक बिल्कुल भी ज्यादा नहीं था। आखिर में हम यह कहना चाहेंगे कि हमें इससे कोई शिकायत नहीं है।

4700 बीसी पॉपकॉर्न – बटर का क्विक रिव्यू

4700 बीसी पॉपकॉर्न - बटर
4700 बीसी पॉपकॉर्न - बटर

सामग्री – पॉपिंग कॉर्न (70%), वेजिटेबल ऑयल, नमक, बीटा कैरोटीन रेगुलेटर, पायसीकारक (Emulsifier)।

स्वाद – 4700 बीसी पॉपकॉर्न नेचुरल की तरह यह जले या कच्चे नहीं थे। बटर वाले पॉपकॉर्न से हम बटरी होने की उम्मीद करते हैं। लेकिन दुख की बात है कि 4700 बीसी बटर पॉपकॉर्न में बटर बहुत कम था। बाकी ब्रांड जो बटर पॉपकॉर्न देने का वादा करती हैं वो सच में बटरी पॉपकॉर्न देती हैं। 4700 बीसी बटर पॉपकॉर्न अपने वादे से दूर था। हमें बटर पॉपकॉर्न की कमी लग रही थी।

4700 बीसी पॉपकॉर्न – बारबीक्यू का क्विक रिव्यू

4700 बीसी पॉपकॉर्न - बारबीक्यू
4700 बीसी पॉपकॉर्न - बारबीक्यू

सामग्री – पॉपिंग कॉर्न (70%), वेजिटेबल ऑयल, नमक, मसाले, रेगुलेटर, पायसीकारक (Emulsifier)।

स्वाद – इसके बाद हमने 4700 बीसी पॉपकॉर्न बारबीक्यू ट्राई किया। आमतौर पर बीबीक्यू फ्लेवर में मीठा और मसालेदार फ्लेवर का मिश्रण होता है। यहां पर मक्का के दाने परफेक्ट तरीके से फूले थे लेकिन बीबीक्यू फ्लेवर ने हमें निराश किया है। इस गोर्मेंट पॉपकॉर्न ने हमें वो फ्लेवर नहीं दिया है जिसकी हम उम्मीद कर रहे थे। इसमें फ्लेवर बहुत हल्के थे।

4700 बीसी पॉपकॉर्न – सैवन स्पाइसिस का क्विक रिव्यू

4700 बीसी पॉपकॉर्न - सैवन स्पाइसिस

सामग्री – पॉपिंग कॉर्न (70%), वेजिटेबल ऑयल, नमक, मसाले (हल्दी, काली मिर्च, दालचीनी, जीरा, अदरक, मेथी, इलायची), रेगुलेटर, पायसीकारक (Emulsifier)।

स्वाद – इस फ्लेवर का रिव्यू करने से पहले आप सात मसालों के मिश्रण के बारे में जान लें। सात मसालों के मिश्रण को लेबनीज़ 7 स्पाइस मिक्स कहा जाता है जिसमें दालचीनी, जायफल, अदरक, मेथी, ऑलस्पाइस (एक तरह का मसाला जिसमें लौंग, दालचीनी, जायफल की खुशबू होती है) (allspice), मिर्च और लौंग। गरम मसाले की तरह इसमें मसाले का मिश्रण पसंद के अनुसार हो सकता है। पैक पर दी गई जानकारी के अनुसार 4700 बीसी इंस्टेंट पॉपकॉर्न में हल्दी, काली मिर्च, दालचीनी, जीरा, अदरक, मेथी और इलायची है। हमने सोचा था कि 4700 बीसी पॉपकॉर्न मसाले के फ्लेवर से भरपूर होगा। हालांकि इनमें मसालों का कोई अलग स्वाद नहीं था और न ही मसालों की गर्माहट थी जिसे आमतौर पर डिश में मिलाते हैं। हर बाइट के आखिर में हल्के मसाले का फ्लेवर आ रहा था।

आखिर में

4700 बीसी पॉपकॉर्न रिव्यू

4700 बीसी पॉपकॉर्न ब्रांड गार्मेंट पॉपकॉर्न से जुड़ा है। इंस्टेंट पॉपकॉर्न पैक की कीमत 10/- रुपए है। हालांकि टैक्शर, साइज और देखने में हमें थोड़ी हैरानी हुई थी लेकिन फ्लेवर वैसे नहीं थे जिसकी हम उम्मीद कर रहे थे। इस कीमत पर मार्किट में कई ब्रांड के पॉपकॉर्न उपलब्ध हैं जिनसे बेहतर फ्लेवर मिलते हैं। 4700 बीसी पॉपकॉर्न का नेचुरल फ्लेवर हमें पसंद आया है। नमक की मात्रा परफेक्ट थी। मक्का के दाने अच्छे से फूले थे और इनमें क्रंच परफेक्ट था। एक पैक एक व्यक्ति के लिए सही है।

*अगर आप हमारे रिव्यू से सेहमत हैं तो लाइक करें और अगर नहीं तो बताएं क्यों।

*अगर आप कोई प्रोडक्ट रिव्यू करवाना चाहते हैं तो यहां बताएं।

*फूड एंड बेवरेज में रोज़ाना कुछ न कुछ नया आता रहता है। हमारे रिव्यू आपको किचन का सामान खरीदनें में मदद करेंगे।

*हमारे रिव्यू निष्पक्ष हैं और रिव्यू के लिए सभी प्रोडक्ट हमारे द्वारा खरीदें गए हैं। इससे जुड़ी सारी जानकारी आप यहां से पढ़ सकते हैं।

*इस रिव्यू के लिए किसी भी ब्रांड ने स्पान्सर नहीं किया है। सभी खर्चा हमारे द्वारा किया गया है।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
Article Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments