Amazon Prime Day सेल 2020: महिला उद्यमी द्वारा प्रोडक्ट पर शानदार डील्स (Great Deals On Products By Women Entrepreneurs)
amazon prime day 2020

Amazon Prime Day सेल 2020: महिला उद्यमी द्वारा प्रोडक्ट पर शानदार डील्स (Great Deals On Products By Women Entrepreneurs)

Amazon Prime Day सेल 2020 शुरु हो गई है। 6 और 7 अगस्त को महिला उद्यमी (women entrepreneurs) के द्वारा लाए गए प्रोडक्ट डिस्काउंट और शानदार ऑफर के साथ अमेज़न प्राइम डे सेल 2020 पर खरीद सकते हैं।

जिस दिन का सबसे ज्यादा इंतजार था वो आज आ गया है- वो है Amazon Prime Day सेल- 6 और 7 अगस्त। अमेज़न प्राइम डे सेल 2020 अपने साथ कई प्रोडक्ट पर दिलचस्प ऑफर लेकर आया है और इन्हीं में से महिला उद्यमी (women entrepreneurs) द्वारा लाए गए प्रोडक्ट पर शानदार डील्स उपलब्ध हैं। महिला उद्यमी (female entrepreneurs) को बढ़ावा देने के लिए अमेज़न के द्वारा 2017 में – अमेज़न सहेली (amazon saheli) पहल शुरु की गई। इस पहल में बिजनेस कर रही महिलाएं (women business owners) अमेज़न के माध्यम से अपने प्रोडक्ट पूरे देश में बेच सकती हैं। Amazon Prime Day सेल 2020 प्रोडक्ट पर आपको शानदार डील्स तो मिलती ही है जिससे आपको होममेड फ्लेवर का मज़ा मिलता है और इसके साथ ही महिला एंटरप्रेन्योरशिप (women entrepreneurship) को आगे बढ़ाने में अपना योगदान भी देते हैं।

अमेज़न प्राइम डे सेल में आपको छोटे और मीडियम साइज के बिजनेस मिलेंगे। छोटे बिजनेस से लेकर महिला उद्यमी (women entrepreneurs) के द्वारा लाए गए प्रोडक्ट पर आपको Amazon Prime Day सेल 2020 पर डिस्काउंट और शानदार ऑफर मिलेंगे। महिला उद्यमी (female entrepreneurs) के द्वारा लाए गए बेस्ट प्रोडक्ट आप अमेज़न प्राइम डे सेल से खरीद सकते हैं जो आज यानी कि 6 अगस्त 2020 से शुरु हो गई है।

महिला उद्यमी द्वारा बेस्ट प्रोडक्ट (Best Products By Women Entrepreneurs)

1. अनुभूती स्वीट लेमन पिकल

मीठे नींबू का अचार 250 ग्राम जार में आता है जिसको महिलाओं के द्वारा बनाया गया है। यह प्रोडक्ट महाराष्ट के छोटे से गांव मूल्शी में बनाया जाता है। इस प्रोडक्ट में प्रिजरवेटिव, आर्टिफिशियल रंग और फ्लेवर नहीं हैं। इस प्रोडक्ट की सामग्री स्थानीय किसानों से खरीदी जाती है जो मुल्शी घाटी से संबंध रखते हैं।

अनुभुति की महिलाएं आत्म- निर्भर हैं। यह महिलाओं का ग्रूप है जो एक साथ आई हैं और इन्होंने जाति, वर्ग, लिंग, भाषा और जातीयता आधारित भेदभाव को दूर कर बिजनेस करती हैं और इनका मकसद आत्म- निर्भर बनकर अच्छा बदलाव लाना है।

2. सिरीमिरी प्रीमियम टोस्टिड मिलट म्यूसली

ऊपर दिए गए प्रोडक्ट में 13% बादाम और सूरजमुखी के बीज, 22% प्राचीन अनाज, 13% काली किशमिश और 21% ऑस्ट्रेलियाई रोल्ड ओट्स हैं। यह प्रोडक्ट ग्लूटेन फ्री है और इसमें किसी प्रकार की शुगर या कोई कैमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया है। म्यूसली दूध या योगर्ट के साथ खा सकते हैं।

सिरीमिरी विजया राजन के द्वारा शुरु की गई है जो बेंगलुरु की महिला उद्यमी (women entrepreneur) हैं। इनका मकसद सेहतमंद स्नैक्स बनाना है जिनमें प्रिजरवेटिव और स्नैक्स नहीं हो। 2015 में विजया के पति अंग्रेजी चैनल को पार करने के लिए ट्रेनिंग ले रहे थे। ट्रेनिंग के दौरान एनर्जी लेवल हाई रखने के लिए इनको सेहतमंद स्नैक्स का आइडिया आया।

3. वैरिया ग्लूटेन फ्री नमकपारे (Varya’s Gluten Free Namakpare)

यह 200 ग्राम के दो नमकपारे के पाउच हैं और यह स्नैक्स नोर्थ इंडिया में बहुत पॉपुलर है। यह नमकपारे चावल और बेसन के बने हुए हैं जिनमें अजवायन और नमक डाला गया है। क्रंची टैक्शर के कारण यह टी-टाइम के लिए परफेक्ट हैं। इनकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह ग्लूटेन फ्री हैं।

वैरिया एक महिला उद्यमी (female entrepreneur) हैं जो सेहतमंद खाने को बढ़ावा देती हैं। वैरिया के सभी प्रोडक्ट 100% ग्लूटेन फ्री हैं और बहुत ज्यादा स्वच्छता के साथ इन्हें पैक किया जाता है।

4. एक्सप्रेस फीस्ट रेडी टू ईट लेमन पोहा (Express Feast Ready to Eat Lemon Poha)

इस रेडी-टू-ईट पोहा में प्रिजरवेटिव और आर्टिफिशियल फ्लेवर नहीं हैं और इसका स्वाद बिल्कुल वैसा ही जैसा घर में बने पोहे का होता है। इस पैक से 4 कप इंस्टेंट पोहा बनाएं जा सकते हैं जिसको बनान बेहद आसान है। आपको सिर्फ गर्म पानी मिलाना है और पोहा तैयार है।

एक्सप्रेस फीस्ट, मां और बहु की शानदार जोड़ी के द्वारा स्थापित किया गया है। इन लाजवाब महिला उद्यमी (women entrepreneurs) की मदद से साउथ इंडिया के पारंपरिक फ्लेवर अभी भी उपलब्ध हैं। इनके प्रोडक्ट होममेड हैं और इनमें प्रिजरवेटिव, आर्टिफिशियल रंग नहीं होते हैं।

5. नट्टुरानो प्रीमियम कोल्ड प्रेस्ड पीनट ऑयल (Natturano Premium Cold Pressed Peanut Oil)

यह 100% प्राकृतिक, कोल्ड प्रेस्ड, अनरिफाइंड मूंगफली का तेल है जो पोषण से भरपूर और प्राकृतिक खुशबू के साथ आता है। यह तेल कीटो फ्रेंडली है और रोजाना खाना बनाने के लिए सेहतमंद ऑप्शन है।

नट्टुरानो एक अभिनव पहल है जो फार्म से सीधा प्लेट में लाने वाली धारणा को ध्यान में रखते हैं। इनका मकसद किसानों की चिंता कम करना है और महिला किसानों को ट्रेन करना है जिससे सेहतमंद फार्म प्रोडक्ट आपकी किचन तक पहुंच सकें।

Subscribe to our Newsletter

0 0 votes
User Rating
Notify of
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments