दिवाली 2019 (Diwali 2019)- 8 किचन प्रोडक्ट से अपनी किचन को सजाएं

दिवाली 2019 के लिए हमने किचन टूल्स, अप्लाइंसेस, पोट्स एंड पैन की लिस्ट बनाई है जिससे आप इस साल अपनी किचन को सजा सकते हैं। सुंदर होने के साथ- साथ यह प्रोडक्ट आपके बहुत काम आ सकते हैं।

दिवाली के त्योहार का मतलब पटाखें और नई चीज़े होती हैं इसके साथ ही हंसी और खुशी को बांटा जाता है। इसके अलावा तोहफे और शुभकामनाओं के साथ सभी लोग घर में नई- नई चीज़े लेकर आते हैं। कई लोग पूरे साल दिवाली का इंतजार करते हैं और नए- नए किचन प्रोडक्ट और टूल्स का अपने घर में स्वागत करते हैं। पूरे घर में से किचन ही एक ऐसी जगह होती है जहां पर चीज़ो को ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है और साथ ही खरीदा भी जाता है। इसलिए दिवाली के शुभ अवसर पर हम किचन की बेस्ट चीज़ो को खरीदने के लिए हम लिस्ट लेकर आएं हैं। दिवाली 2019 के लिए हमने किचन टूल्स, अप्लाइंसेस और पोट्स एंड पैन की लिस्ट बनाई है जिससे आपको किचन के लिए सामान खरीदने में आसानी मिलेगी। इन सभी प्रोडक्ट को हमारे द्वारा चुना गया है और साथ ही कई हफ्तों तक इनकी जांच की गई है।

इस साल मिश्री पर हम आपके लिए ऐसे गिफ्ट की लिस्ट लेकर आएं हैं जो सामान्य गिफ्ट से थोड़े हटकर हैं और जिनको आप ज्यादा मात्रा में भी खरीद सकते हैं। हमारी सलाह हमेशा की तरह भरोसेमंद है क्योंकि यह सभी गिफ्ट हमारे द्वारा रिव्यू किए जाते हैं और हमारे अनुभव के आधार पर ही आपको सलाह दी जाती है।

बेस्ट किचन प्रोडक्ट फॉर दिवाली 2019

1. वंडरशेफ स्टैंटन फ्राई पैन

किचन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले बर्तन में से फ्राई पैन होता है। पुराने फ्राई पैन की जगह स्टेनलेस स्टील फ्राई पैन को खरीदना कभी भी गलत चुनाव नहीं हो सकता है। बेस्ट स्टेनलेस स्टील फ्राई पैन रिव्यू में वंडरशेफ स्टैंटन फ्राई पैन विजेता रहा है। हमने 5 हफ्तों तक टेस्टिंग की है। इसका हैंडल टिकाऊ है और इसकी स्तह भारी है जो लंबे समय तक चल सकती है।

वंडरशेफ स्टैंटन स्टेनलेस स्टील फ्राई पैन

यह एक स्टेनलेस स्टील फ्राई पैन है जिसका बेस मोटा है। हमने इस फ्राई पैन को 5 हफ्तों तक इस्तेमाल किया जिसके बाद पता चला कि इससे हाथ नहीं जलते हैं और ब्राऊन दाग भी नहीं लगते हैं। इसमें खाना अच्छे से बनता है साथ ही इसको रखना भी आसान है।

कीमत- 1,999/- रुपए*

*कीमत रिव्यू के समय

यह भी पढ़ें- #फर्स्टइंप्रेशन- वंडरशेफ स्टैंटन फ्राई पैन।

2. एल्डा स्टेनलेस स्टील तवा

एल्डा स्टेनलेस स्टील तवा रिव्यू करते समय इस तवा ने हमें खुश किया है। इसको साफ करना आसान है और यब नॉन स्टिक है। पहले- पहले रोटी इस पर चिपक रही थी लेकिन कुछ रोटी सेकने के बाद सही गैस का हमें पता चल गया और बाद में रोटी अच्छे से बनने लगी। इस तवे को इस्तेमाल करने का हमारा अनुभव अच्छा रहा है। अगर आप अपने आयरन तवा को बदलना चाहते हैं तो हम आपको इससे बदलने की सलाह देंगे।

एल्डा स्टेनलेस स्टील तवा

एल्डा स्टेनलेस स्टील तवा अंदर से अच्छे फूड ग्रेड एसएस 304 स्टेनलेस स्टील से बना हुआ है। और बाहर का हिस्सा मेगनेटिक एसएस 430 स्टेनलेस स्टील से बना हुआ है। इस तवे का तीसरा हिस्सा हीट डिफ्यूजिंग एलुमिनियम से बना हुआ है जिसकी मोटाई 4 एमएम है और इसकी 5 साल की गारंटी है।

साइज- 25 सीएम, कीमत- 1,495/- रुपए*

*रिव्यू के समय

यह भी पढ़ें- #फर्स्टइंप्रेशन- एल्डा स्टेनलेस स्टील तवा।

3. मल्टीफंक्शनल प्लास्टिक फ्राइंग पैन

अंडा खाने वाले लोगों की किचन में यह प्रोडक्ट बहुत मददगार साबित हो सकता है। इस प्रोडक्ट की मदद से अंडे उबालना और फ्राई करना सुविधाजनक हो जाता है। अंडे के फायदे के कारण यह बहुत पॉपुलर है, इसलिए मूश्टू का मल्टीफंक्शनल प्लास्टिक फ्राइंग पैन एकदम परफेक्ट है। रिव्यू के समय हमने अंडो को अलग- अलग तरीको से बनाकर देखा है और हमारे सामने कुकिंग करते समय कोई दिक्कत नहीं आई है।

मूश्टू का मल्टीफंक्शनल प्लास्टिक फ्राइंग पैन

अंडे, पैनकेक, सब्जियां और यहां तक की मछली बनाने के लिए भी यह अच्छा ऑप्शन है।

कीमत- 460/- रुपए*

*रिव्यू के समय

यह भी पढ़ें- #फर्स्टइंप्रेशन- मल्टीफंक्शनल प्लास्टिक फ्राइंग पैन एग लवर्स के लिए।

4. IKARUS मार्बल ओखल और मूसल

इसे मसाले पीसने और साथ ही अदरक, लहसुन पीसने के काम आता है। खाना बनाते समय ओखल और मूसल की जरुरत पड़ती है। मार्बल के ओखल- मूसल लंबे समय के लिए चलते हैं और इनको हम बदलते भी नहीं हैं। दिवाली के समय इनको खरीदना एक अच्छा आइडिया है। हमारे रिव्यू में IKARUS मार्बल ओखल और मूसल विजेता रहा है। आकार, साइज और क्वालिटी के कारण इसको विजेता चुना गया है।

यह भी पढ़ें- मिश्री रिव्यू बेस्ट ओखल और मूसल।

5. स्माइल मॉम वेजी चॉपर

सब्जियां काटने में सबसे ज्यादा समय लगता है। इसके लिए चॉपर इस्तेमाल करने पर यह काम जल्दी हो सकता है। हमारे रिव्यू में हमने करीब 3 से 4 हफ्तों कर चॉपर को इस्तेमाल किया है यह पता लगाने के लिए कि कौन- सा चॉपर टिकाऊ और किफायती है। हमारे रिव्यू के अनुसार स्माइल मॉम वेजी चॉपर में यह दोनों खूबी है। और वहीं नोवा क्विक कट स्मोल प्लास्टिक हैंडी चॉपर हमारे रिव्यू का रनरअप है।

स्माइल मॉम वेजी चॉपर

स्माइल मॉम वेजी चॉपर (400 एमएल) सुविधाजनक है। अगर आप चोपिंग बोर्ड को इस्तेमाल करने से बोर हो गए हैं तो इसको इस्तेमाल कर सकते हैं। इसने हमें अच्छे से कटे हुए प्याज और टमाटर दिए। इसको खींचना स्मूद है और इससे बिना ज्यादा मेहनत से काम होता है।

मात्रा- 400 एमएल, कीमत- 375/- रुपए*

*रिव्यू के समय

यह भी पढ़ें- मिश्री रिव्यू- बेस्ट वेजिटेबल चॉपर (मैनुअल)।

6. ऊषा श्रीराम हार्ड एनोडाइज्ड तड़का पैन

भारतीय कुकींग के लिए तड़का पैन बहुत जरुरी होता है। खाने में तड़का लगाने से खाने में अच्छी खुशबू और स्वाद आ जाता है। मिश्री पर, हमने कई ब्रांड के तड़का पैन का रिव्यू किया है। हम आपको ऊषा श्रीराम हार्ड एनोडाइज्ड तड़का पैन विद स्लिव खरीदने की सलाह देते हैं।

यह भी पढ़ें- मिश्री रिव्यू- बेस्ट तड़का पैन।

7. लकड़ी का चोपिंग बोर्ड- ब्रिक ब्राउन हैंडक्राफ्टेड चॉपिंग बोर्ड

मैनुअल चॉपर की तरह ही चोपिंग बोर्ड पर ही सब्जियां काटी जाती हैं। बेस्ट चोपिंग बोर्ड लकड़ी के होते हैं। यह हल्के और प्लास्टिक के मुकाबले सेहतमंद होते हैं। मिश्री के अनुसार ब्रिक ब्राउन हैंडक्राफ्टेड चॉपिंग बोर्ड बेस्ट है।

ब्रिक ब्राउन हैंडक्राफ्टेड चॉपिंग बोर्ड

चाकू इस्तेमाल करने के लिए अच्छा है और साथ ही इसको साफ और संभाल कर रखना भी आसान है।

8. बेस्ट इन्सुलेटिड पानी की बोतल- मिल्टन डुओ डीएलएक्स 750

बेवरेज को ठंडा या गर्म रखने के लिए इन्सुलेटिड बोतल बहुत काम आती हैं। यह सुविधाजनक होती हैं और इनमें हम अपने अनुसार तापमान में बेवरेज रख सकते हैं। हमारे रिव्यू के अनुसार मिल्टन डुओ डीएलएक्स 750 बेस्ट है जिसको हम खरीदने की सलाह देते हैं।

मिल्टन डुओ डीएलएक्स 750

इसमें पानी 24 घंटों से ज्यादा समय के लिए ठंडा था। हमने इसमें ठंडा पानी 8°C तापमान के साथ पूरे दिन के लिए डाला था। बाकी सभी बोतल के मुकाबले मिल्टन डुओ डीएलएक्स 750 में तापमान सबसे कम बढ़ा हुआ था। जिस कारण यह बोतल हमारे रिव्यू में बेस्ट साबित हुई है।

मात्रा- 750 एमएल, कीमत- 920*/- रुपए

*रिव्यू के समय

यह भी पढ़ें- मिश्री रिव्यू- बेस्ट इन्सुलेटिड पानी की बोतल।

आखिर में

दिवाली एक ऐसा समय होता है जब हम घर में नई- नई चीज़े लेकर आते हैं। और खासकर हम अपनी किचन के लिए नए- नए सामान लेकर आते हैं। ऊपर दी गई लिस्ट में 8 प्रोडक्ट हैं जिनको आप इस दिवाली खरीद सकते हैं और रोजाना इन प्रोडक्ट को इस्तेमाल कर सकते हैं। हम चाहते हैं कि आप सबसे बेस्ट का ही चुनाव करें।

Leave a Reply on दिवाली 2019 (Diwali 2019)- 8 किचन प्रोडक्ट से अपनी किचन को सजाएं

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*