मिश्री के बारे में

नमस्कार

सबसे पहले आपका धन्यवाद कि आप अपना समय निकालकर हमारे बारे में पढ़ना चाहते हैं।

तो हम कौन हैं? मिश्री गुरुग्राम में स्थित एक स्टार्ट अप है जो 2019 में शुरु हुआ है। हम ऐसी टीम हैं जो आपकी किचन की शोपिंग को अच्छा बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। हम आने वाले महीनों और सालों में कुकिंग और खाने से जुड़ी हर एक चीज़ का रिव्यू करेंगे। यह रिव्यू मसाले, सोस से लेकर दूध के प्रोडक्ट और चावल, दाल, आटा आदि से जुड़ा होगा।

मिश्री के बारे में हमारी फाउंडर तनु गांगुली ने तब सोचा जब उन्हें लगा कि खाने को लेकर कोई भी विश्वसनीय मंच नहीं है जहां पर लोगों को सही रिव्यू मिल सके। जब हम कोई गैजेट खरीदने जाते हैं तो उसके बारे में कई ऑनलाइन रिव्यू पढ़ते हैं। ऐसा हम खाने को लेकर क्यों नहीं करते हैं। खाना जो हम रोज़ाना खाते हैं वो हमारे पूरे परिवार की सेहत पर सीधा असर करता है, तो हम खाने की चीज़ो को बिना सबकुछ जाने क्यों खरीदते हैं, जब जानने के लिए इतना कुछ है।

हमारा मकसद आपकी किचन से जुड़ी हर चीज़ को बेहतर बनाने का है। एक रिसर्च के अनुसार, भारतीय अपनी कमाई का 50% हिस्सा किराने का सामान खरीदने में खर्च करता है। अगर हम इतना पैसा खर्च कर ही रहे हैं तो क्यों न इसे और बेहतर तरीके के साथ सब कुछ जानकर करें।

रिव्यू करने के लिए हमें घंटे या फिर कई दिन भी लग जाते हैं। हम अपनी लोकल रिव्यू लैब में टेस्टिंग, चेकिंग और स्वाद कर के देखते हैं।

हमारे रिव्यू में तीन जरुरी बातों को ध्यान में रखा जाता है-

  • आपको बेस्ट कैटेगरी बताना
  • आपको यह बताना कि हम अपने रिजल्ट पर कैसे पहुंचे
  • और आपको यह बताना कि हमने किन प्रोडक्ट को जांचा है ताकि आप अपने लिए सही च्वाइस कर सकें।

हमारे रिव्यू निष्पक्ष होते हैं और मिश्री रिव्यू कहीं से भी स्पोंसरशिप नहीं लेती है। हम उन वेबसाइट के लिंक देते हैं जिन वेबसाइट से हमारे द्वारा रिव्यू किए गए प्रोडक्ट आप खरीद सकते हैं। जब आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक पर क्लिक कर कोई भी प्रोडक्ट खरीदते हैं तो हमें कमीशन मिलता है। हमारी पूरी एथिक्स स्टेटमेंट यहां से पढ़ सकते हैं।

क्या ऐसे कोई प्रोडक्ट हैं जो आप चाहते हैं हम रिव्यू करें?

हमें यहां बताएं।

क्या आप चाहते हैं हम कुछ और भी करें? हम आपका फीडबैक जरुर सुनना चाहेंगे। हमें यहां बताएं। और एक रिव्यू को करने के लिए हमें कुछ समय दें ताकि हम सही रिजल्ट आपके सामने लेकर आएं।